नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ के सुकमा में दो जवानों की शहादत

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रविवार को नक्सलियों ने एक ट्रक को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से उड़ा दिया जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की जंगल युद्ध इकाई कोबरा के दो जवान शहीद हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। विस्फोट राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच तिम्मापुरम गांव के पास दोपहर करीब 3 बजे हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि नक्सली विस्फोट राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच तिम्मापुरम गांव के पास दोपहर करीब 3 बजे हुआ।उन्होंने कहा, कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) की 201वीं इकाई की एक अग्रिम पार्टी ने जगरगुंडा पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत सिलगेर कैंप से टेकलगुडेम की ओर अपनी रोड ओपनिंग पार्टी ड्यूटी के एक हिस्से के रूप में गश्त शुरू की थी।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मी एक ट्रक और मोटरसाइकिल पर थे। तभी क्सलियों ने ट्रक को निशाना बनाकर आईईडी विस्फोट किया, जिसमें कांस्टेबल शैलेन्द्र (29) और वाहन चालक विष्णु आर (35) की जान चली गई। इधर, धमतरी में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने की जानकारी है। धमतरी के एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने एजेंसी को बताया कि खल्लारी थाना क्षेत्र के ग्राम अमझर और मुहकोट के जंगलों में दोपहर से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है, जिसमें कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *