बिहार: दुल्हन के फरार हो जाने पर छोटी बहन से हुई शादी

बिहार के समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र का है. दुल्हन के लापता होने पर भाई ने इसकी जानकारी थाने में दी और गांव के ही 3 लोगों पर नामजद रिपोर्ट लिखवाई. फिलहाल पुलिस ने दुल्हन को हिरासत में लिया है. मामला शुक्रवार देर रात का है.गाजे बाजे के साथ बारात दरवाजे पर खड़ी थी…दूल्हा घोड़ी से उतरकर मंडप में जाने को तैयार था. लेकिन लड़की पक्ष के लोगों में एक अलग ही बेचैनी थी. कारण…दुल्हन कहीं दिखाई नहीं दे रही थी. लोग दुल्हन को इधर-उधर खोज रहे थे लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल रहा था. आखिर लोगों को बाद में पता चला कि दुल्हन अपने प्रेमी के साथ भाग गई.

अब इस कहानी में बलि का बकरा बनी दुल्हन की छोटी बहन. दोनों पक्ष में पंचायत हुई. बड़े-बुजुर्गों ने यह निर्णय लिया कि दूल्हे और दुल्हन पक्ष दोनों की समाज में बेइज्जती न हो इसके लिए दूल्हे का दुल्हन की छोटी बहन के साथ विवाह करा दिया गया.

मामला बिहार के समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र का है. दुल्हन के लापता होने पर भाई ने इसकी जानकारी थाने में दी और गांव के ही 3 लोगों पर नामजद रिपोर्ट लिखवाई. फिलहाल पुलिस ने दुल्हन को हिरासत में लिया है. मामला शुक्रवार देर रात का है.

प्रेमी संग भाग गई दुल्हन, छोटी बहन के संग हुई शादीजानकारी के अनुसार दुल्हन अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी और उसके साथ रात बिताई. इस बीच, दुल्हन का परिवार उसे खोजने के लिए चिंतित था. कोई सुराग न मिलने पर, दूल्हे ने सामाजिक प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए लापता दुल्हन की छोटी बहन से शादी कर ली. इसके बाद, लड़की के ठिकाने के बारे में सूचना मिली. अधिकारी सतर्क हो गए और उन्होंने लड़की को उस स्थान से पकड़ लिया. उसे पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया, जो अभी भी जारी है. लड़की पक्ष ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है और संदिग्ध प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

दुल्हन के भाई ने थाने में दिया आवेदनबारात दरवाजे पर पहुंचते ही दुल्हन के फरार हो जाने को लेकर लड़की के भाई ने थाने में आवेदन दिया है. आवेदन में गांव के ही तीन लोगों को आरोपी बताया गया. आवेदन में आरोप लगाया गया है कि उसकी बहन की शादी के लिए रोसड़ा थाना क्षेत्र से बारात आनी थी. गांव के ही युवक ने उसकी बहन को धोखे से बुलाकर सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए हथियार के बल पर उसका अपहरण कर लिया.थानाध्यक्षविभूतिपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष व अपर थानाध्यक्ष संगीता कुमारी ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. लापता लड़की को शनिवार सुबह 112 टीम ने बरामद कर लिया है, फिलहाल गहन पूछताछ जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *