ग्रेटर नोएडा में शादी के दिन दूल्हे की मौत : झोलाछाप डॉक्टर से लगवाया था इंजेक्शन, खुशियां मातम में बदली

marriage_not_acceptable_in_society

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा में रबूपुरा के घर में जहां एक तरफ शादी की धूमधाम से तैयारियां चल रही थीं, हंसी ठिठोली करते हुए पूरा परिवार नाच गा रहा था। वहीं, एक झटके में सारी खुशियां मातम में बदल गईं। यहां शादी के दिन ही दूल्हे की मौत हो गई। मौत की सूचना जैसे ही घर पहुंची, तो परिजनों के तलवे से जमीन खिसक गई। उसकी मौत हो जाने से पूरे घर में मातम छा गया है। परिजन ने बिना पोस्टमॉर्टम कराए शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

कब और कैसे हुई घटना

जानकारी के मुताबिक, कस्बे के मोहल्ला आजाद नगर के रहने वाले रफीक खान के बेटे रिजवान की शादी बुलंदशहर के जलीलपुर गांव में तय हुई थी। उसकी बारात बुधवार शाम को जानी थी। परिवार के सभी लोग शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। हर तरफ खुशी का माहौल था। घर को फूलों से सजाया गया था, तभी बुधवार की सुबह रिजवान की हालत कुछ खराब हो गई। चर्चा है कि उसने कस्बे के ही एक झोलाछाप डॉक्टर से इलाज करवाया। उसने इंजेक्शन लगवाया और दवा ली। इसके कुछ समय बाद ही उसकी तबीयत और ज्यादा खराब हो गई। परिवार वाले उसे बुलंदशहर के एक अस्पताल में लेकर गए। वहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे नोएडा के लिए रेफर कर दिया।

परिवार में कोहराम

नोएडा लेते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। उसकी अचानक मौत से परिवार में कोहराम मच गया। शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन परिवार ने मामले में कोई कार्रवाई करने से मना कर दिया। परिजन ने बिना पोस्टमॉर्टम कराए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक युवक के पड़ोसियों ने बताया कि रिजवान की मां की करीब 22 साल पहले ही मौत हो गई थी। उस समय वह दो साल का था। उसके पिता रफीक उसकी शादी को लेकर बहुत खुश थे, लेकिन शादी के दिन हुई रिजवान की मौत से परिवार सदमे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *